Thursday 8 September 2016

डीएवी आर्यसमाज में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया




मंडी। शिक्षक दिवस के अवसर पर डीएवी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया गया तथा समाज में शिक्षकों की महता पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य संगीता कपूर ने सभी शिक्षकों को इस दिवस की बधाई दी और डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में की गई उपलब्धियों के बारे में बच्चों को बताया। इस मौके पर बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करके इस पर्व को खूब धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर जमा दो के छात्रों ने शिक्षकों की पदवी ग्रहण कर विभिन्न कक्षाओं में जाकर अध्यापकों का किरदार निभाया।

मंडी। डीएवी आर्यसमाज प्राइमरी शाखा में शिक्षक दिवस धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पाठशाला की मुखयध्यापिका रचना ने कहा कि भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर उनकी स्मृति में शिक्षक दिवस का पर्व आयोजित किया जाता है। उन्होने कहा कि यह दिवस न केवल शिक्षक समुदाय के मान सममान और महत्व को बढ़ाता है बल्कि गुरू शिष्य परंपरा को भी सुदृढ़ बनाता है। शिक्षक दिवस के मौके पर बच्चों ने अपने शिक्षकों को कार्डस, फूलों और गिफटस देकर उन्हे आदर व सममान दिया। इस मौके पर बच्चों ने गीतों, कविताओं और रंगारंग कार्यक्रम से सभी का मन मोह लिया। शिक्षक दिवस पर पाठशाला के सभी शिक्षक मौजूद थे। इस मौके पर शिक्षकों ने छात्रों को दिल लगा कर पढाई में मेहनत करने का आहवान किया।
...sameermandi.blogspot.com

No comments:

Post a Comment

मंडी में बनाया जाए आधुनिक पुस्तकालयः शहीद भगत सिंह विचार मंच

मंडी। प्रदेश की सांस्कृतिक और बौद्धिक राजधानी मंडी में आधुनिक और बेहतरीन पुस्तकालय के निर्माण की मांग की गई है। इस संदर्भ में शहर की संस्...