Friday 4 September 2015

बीडीओ सराज का बालीचौकी में घेराव


बालीचौकी। विकास खंड अधिकारी सराज की कार्यप्रणाली को लेकर बालीचौकी में आज दर्जनों लोगों ने अधिकारी का सिंचाई एवं जनस्वास्थ विभाग के विश्राम गृह में एक महिला कर्मचारी के साथ घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किसान कामगार संगठन के अध्यक्ष संतराम, नौजवान सभा के जिला सचिव महेंद्र राणा , सराज कांग्रेस के उपाध्यक्ष टेक सिंह चैहान व युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरसिंह भारद्वाज ने संयुक्त रूप से किया। प्रदर्शन करने वालों का आरोप था कि वे जनता की शिकायतों को लेकर पिछले दो दिनों से अधिकारी से मिलने हेतू बालीचौकी स्थित कैंप कार्यलय जा रहे थे लेकिन विकास खंड अधिकारी कार्यालय में ही नहीं मिल पा रहे थे। इस संदर्भ में जब बुधवार को कामगार संगठन के अध्यक्ष संतराम ने विकास खंड अधिकारी से फोन पर मिलने की गुहार की तो अधिकारी ने यह कह कर फोन काट दिया कि वे पंजाई व थाची पंचायतों के दौरे पर निकल गए हैं। हालांकि वह बालीचौकी में ही मौजूद थे। इस पर इन नेताओं ने स्थानीय मीडिया कर्मियों के साथ जब बालीचौकी स्थित आईपीएच के विश्रामगृह में प्रवेश किया तो अधिकारी एक महिला कर्मचारी के साथ भोजन कर रहे थे। अधिकारी द्वारा झूठ बोले जाने पर लोग भडक़ उठे और उन्होने अधिकारी का घेराव कर 30 मिनट तक नारेबाजी की । इन नेताओं ने आरोप लगाया है कि सरकार ने बालीचौकी में महीने में 6 दिनों तक विकास खंड अधिकारी को स्टाफ सहित बैठने के आदेश दिए हैं। लेकिन अधिकारी व कर्मचारी कैंप में मात्र पिकनिक मनाने आते हंै। जिस कारण न केवल जनप्रतिनिधि परेशान हैं बल्कि आम लोगों के कार्य भी रूके पड़े है। इस पूरे प्रकरण के दौरान जहां विकास खंड अधिकारी अपने बचाव में दलीलें देते रहे। वहीं उन्हे मामला शांत होने पर स्थानीय लोगों की मनरेगा के भुगतान में देरीे से संबंधित शिकायतों की सुनवाई भी करनी पडी।
 -मै दोपहर बाद थाची ,सोमगाड़ व बागीभनवास के दौरे पर जा रहा था। जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मैं आम जनता से संवाद स्थापित करना चाहता हूॅं। मेरे कार्यालय में कोई भी मेरे से बात कर सकता है।-                                           तवेंद्र कुमार किनौरिया बीडीओ सराज।
 -मामला मेरे ध्यान में नहीं है। जनता की शिकायतों को लेकर अधिकारी से बात की जाएगी। कैंप कार्यालय में कम समय लगाने को लेकर भी बात की जाएगी। -रूग्वेद मिलिंद ठाकुर एडीसी मंडी।
...sameermandi.blogspot.com

No comments:

Post a Comment

मंडी में बनाया जाए आधुनिक पुस्तकालयः शहीद भगत सिंह विचार मंच

मंडी। प्रदेश की सांस्कृतिक और बौद्धिक राजधानी मंडी में आधुनिक और बेहतरीन पुस्तकालय के निर्माण की मांग की गई है। इस संदर्भ में शहर की संस्...