Sunday 27 March 2016

अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा का निधन, जिला बार एसोसिएशन ने दी श्रद्धांजलि


मंडी। जिला एवं सत्र न्यायलय में कार्यरत अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा का हृदयघात होने से आक्समिक देहांत हो गया। वह करीब 46 वर्ष के थे। हाल ही में संपन्न हुए पंचायती राज चुनावों में वह जागर ग्राम पंचायत से उप प्रधान के पद पर निर्वाचित हुए थे। इससे पहले भी वह पंडोह पंचायत के उपप्रधान रह चुके थे। इन दिनों बृज किशोर शर्मा फोरलेन संघर्ष समिति के पंडोह के अध्यक्ष भी थे। उनके निधन की सूचना मिलते ही शोक की लहर दौड गई है। जानकारी के अनुसार अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा अपने पिता माया धर शर्मा के इलाज के सिलसिले में पीजीआई चंडीगढ गए हुए थे। वहां से लौटने के बाद वह बिल्कुल स्वस्थ थे लेकिन रात करीब एक बजे अचानक उनकी तबीयत खराब हुई है। जिस पर उन्हे सांबल स्थित घर से क्षेत्रीय अस्पताल मंडी ले जाया गया। जहां से उन्हे बाद में पीजीआई के लिए रैफर कर दिया गया। लेकिन अभी वह पीजीआई जा ही रहे थे कि रास्ते में उनकी तबीयत फिर से बिगड गई और उनका देहावसान हो गया। हरिहर अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। उनका अंतिम संस्कार सांबल गांव में व्यास नदी के तट पर किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में मंडी न्यायलय के अधिवक्ता तथा पंडोह व आसपास के क्षेत्रों के लोग भारी संखया में मौजूद थे। वह अपने पीछे पिता मायाधर शर्मा, पत्नी रीना, दस जमा एक में पढने वाले बेटे और भाई जगदीश का संसार छोड गए हैं। उनके देहावसान की सूचना मिलते ही शोक की लहर दौड गई है। जिला बार एसोसिएशन, फोरलेन संघर्ष समिति सहित विभिन्न संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। उल्लेखनीय है कि अधिवक्ता बृज किशोर मंडी के नजदीकी गांव सांबल के रहने वाले थे। उन्होने मंडी कालेज से शिक्षा प्राप्त करके हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय से साल 1999 में कानून स्नातक की पढाई पूरी की थी। वह विगत 17 सालों से मंडी के जिला न्यायलय में बतौर अधिवक्ता कार्यरत थे।

बार एसोसिएशन ने दी श्रद्धांजलि
मंडी। जिला बार एसोसिएशन ने दिवंगत अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा के आक्समिक निधन पर शोक सभा का आयोजन किया। जिला बार रूम में आयोजित इस शोक सभा में अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रख कर अधिवक्ता को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज कपूर ने बताया कि इस मौके पर शोक प्रस्ताव पारित करके अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा के शोक संतप्त परिवार को संवेदनाएं प्रेषित की गई है। एसोसिएशन के सचिव नंद लाल ने बताया कि इस मौके पर मुखय न्यायिक दंडाधिकारी जे एल आजाद, अतिरिक्त मुखय न्यायिक दंडाधिकारी विवेक खनाल, न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर तीन अनिता शर्मा, कोर्ट नंबर चार आकांक्षा डोगरा तथा बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि अधिवक्ता बृज किशोर शर्मा का विगत 23 मार्च को हृदयाघात से आक्समिक निधन हो गया था। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज कपूर ने बताया कि पंडोह स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद अधिवक्ता बृज किशोर ने वल्लभ महाविद्यालय मंडी से अर्थशास्त्र आनर्स विषय में स्नातक किया था। उन्होने सन 1999 में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कानून स्नातक की शिक्षा पूरी करने के बाद मंडी में अपनी वकालत शुरू की थी। हाल ही में हुए पंचायती राज चुनावों में वह जागर पंचायत से उपप्रधान के पद पर निर्वाचित हुए थे। इसके अलावा वह इन दिनों फोरलेन संघर्ष समिति के पंडोह क्षेत्र के अध्यक्ष के रूप में सक्रिय थे।
...sameermandi.blogspot.com

No comments:

Post a Comment

मंडी में बनाया जाए आधुनिक पुस्तकालयः शहीद भगत सिंह विचार मंच

मंडी। प्रदेश की सांस्कृतिक और बौद्धिक राजधानी मंडी में आधुनिक और बेहतरीन पुस्तकालय के निर्माण की मांग की गई है। इस संदर्भ में शहर की संस्...