Tuesday 27 November 2012

हेडमास्टर के खिलाफ जूविनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज


हेडमास्टर के खिलाफ जूविनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज 
शिक्षा विभाग करेगा भाटकीधार स्कूल के प्रकरण की जांच
 - आरोपी हेडमास्टर पुलिस गिरफ्त से बाहर 
- चार दिन बाद हुआ घायल छात्र घनु राम का में सिटी स्कैन 
मंडी। सिराज विधानसभा क्षेत्र के हाई स्कूल भाटकीधार में छात्र से मारपीट के मामले में चार दिन पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर हेडमास्टर के खिलाफ इस प्रकरण में भादंस की धारा 342, 323, 352 और जुविनाईल एक्ट की धारा 23 के तहत मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि पीडित छात्र के पिता मंगलू राम ने जिला पुलिस अधीक्षक को अर्जी देकर न्याय की गुहार लगाई है। मंगलू राम के अनुसार भाटकीधार हाई स्कूल में पढने वाला छात्र घनु राम 23 नवंबर को पाठशाला गया था। प्रार्थना के बाद घनू को उसके अध्यापकों ने परिसर की सफाई करने को कहा। घनु परिसर में पडे एक बडे पत्थर को नहीं उठा सका। जिस पर पाठशाला के मुखय अध्यापक ने घनु को लात मुक्कों के साथ बुरी तरह से मारपीट की। जिससे घनु पाठशाला में ही अचेत हो कर गिर गया। इसी बीच एक दुकानदार ने घनु की मदद की और इसे उपचार के लिए ले नजदीकी पैरामेडिकल के पास ले जाया गया। जिसके बाद घनु को पीएचसी थुनाग ले जाया गया। लेकिन चिकित्सक न होने के कारण उसे मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल को रेफर कर दिया गया। जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस प्रकरण में भादंस की धारा 342, 323, 352 और जुविनाईल एक्ट की धारा 23 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होने बताया कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 चार दिन बाद हुआ सिटी स्कैन 
मंडी जोनल अस्पताल में उपचाराधीन घनु के इलाज में कोताही बरते जाने का आरोप लगाते हुए आरटीआई एक्टिविस्ट लवण ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को हुए हादसे के बाद अभी तक घायल छात्र का सही इलाज नहीं हो रहा है। घटना के चार दिन बाद अस्पताल में उसका सिटी स्कैन करवाया जो इस बात को प्रमाणित करता है। उन्होंने कहा कि घनु की हालत में कोई सुधार नहीं हो हुआ है और वह खाना भी नहीं खा रहा है। अभी घनु को गलूकोज चढ़ाया जा रहा है जबकि उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है।
 शिक्षक पर होगी कार्रवाई 
मंडी कार्यालय स्थित शिक्षा विभाग की उपनिदेशक अनीता धीमान ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। जांच में अगर आरोप साबित होते हैं तो शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

मंडी में बनाया जाए आधुनिक पुस्तकालयः शहीद भगत सिंह विचार मंच

मंडी। प्रदेश की सांस्कृतिक और बौद्धिक राजधानी मंडी में आधुनिक और बेहतरीन पुस्तकालय के निर्माण की मांग की गई है। इस संदर्भ में शहर की संस्...